republic-day-speech
republic-day-speech
Republic day India is an important day in India. It’s when the Indian constitution was formed on Jan 26th 1950. People enjoy themselves by sending republic day wishes as it’s a public holiday. Here are some cool republic day speech for your school / college and republic day wishes quotes images wallpapers whatsapp status DP hd greetings and Republic day Essay. On Jan 26th many parades are conducted in Delhi which is performed as an honour to India. Let us celebrate republic day with a true spirit of patriotism.


Friday, December 16, 2016

Happy Republic Day India 2017* Speech in Hindi | 26th January Speech in Hindi font !!

Happy Republic day Speech in Hindi :

This is the patriotic time and let us all celebrate the best ever Republic day 2017 that India celebrate till date with our Prime Minister's great decision we are now going to celebrate the corruption free and black money free Republic day india Today.

Happy Republic Day 2017 Speech in Hindi


This is the day our constitution came into force and the republic day festival is fo all our beloved Indian to get the best out this country and give our best to this great mother land and now we are providing you the best republic day speech in hindi and short republic day speech in hindi / happy republic day speech in hindi.

Are you bothering about how to download this republic day speech ? Simple just press Ctrl+P on your laptop or computer and get the Republic day speech print out for free !!

Republic Speech in Hindi

Speech 1 :

सभी को सुप्रभात। मेरा नाम है ...... मैं क्लास में पढ़ा ... .. हम सभी जानते हैं कि हम यहाँ भारत के गणतंत्र दिवस के रूप में कहा हमारे देश के बहुत ही खास अवसर पर इकट्ठे हुए हैं। मैं आप के सामने एक गणतंत्र दिवस भाषण बयान करने के लिए करना चाहते हैं। सब से पहले मैं सिर्फ इसलिए कि उसके रूप में मेरी कक्षा शिक्षक के लिए धन्यवाद का एक बहुत कहने के लिए मैं इस मंच पर आते हैं और गणतंत्र दिवस के अपने महान अवसर पर मेरे प्यारे देश के बारे में कुछ बात करने के लिए अपने स्कूल में इस तरह के एक अद्भुत अवसर मिल गया है चाहते हैं ।

भारत एक स्वराज्य देश के बाद से अगस्त 1947 के 15 वें भारत ने 1947 में अगस्त की 15 तारीख को ब्रिटिश शासन से आजादी मिल गई जो हम 1950 हम गणतंत्र दिवस के रूप में मनाने के बाद स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाते हैं, हालांकि, जनवरी के 26 वें पर है। भारत के संविधान में 1950 में 26 जनवरी को अस्तित्व में आया, तो हम हर साल गणतंत्र दिवस के रूप में इस दिन को मनाते हैं। 2016 में इस साल, हम भारत के 67 वें गणतंत्र दिवस मना रहे हैं।

देश में रहने वाले लोगों की सर्वोच्च शक्ति का मतलब है और केवल जनता को सही दिशा में देश का नेतृत्व करने के लिए राजनीतिक नेता के रूप में अपने प्रतिनिधियों का चुनाव करने का अधिकार है। तो, भारत एक गणतंत्र देश जहां जनता अपने नेताओं के लिए एक राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, आदि के रूप में हमारे महान भारतीय स्वतंत्रता सेनानी 'पूर्ण स्वराज' भारत में करने के लिए एक बहुत संघर्ष किया है elects है। वे किया था ताकि उनके भविष्य की पीढ़ियों के संघर्ष के बिना रह सकता है और आगे देश का नेतृत्व किया।
हमारे महान भारतीय नेताओं और स्वतंत्रता सेनानियों के नाम महात्मा गांधी, भगत सिंह, चंद्र शेखर AJAD, लाला Lajpath राय, सरदार बल्लभ भाई पटेल, लाल बहादुर शास्त्री, आदि कर रहे हैं वे भारत एक स्वतंत्र देश बनाने के लिए ब्रिटिश शासन के खिलाफ लगातार लड़ाई लड़ी। हम कभी हमारे देश के प्रति उनके बलिदान भूल सकता है। हम उन्हें ऐसे महान अवसरों पर याद है और उन्हें सलाम करता हूं चाहिए। यह सिर्फ उनकी वजह से संभव हो गया है कि हम अपने ही मन से सोचने के लिए और किसी के भी शक्ति के बिना हमारे देश में स्वतंत्र रूप से रह सकते हैं।

हमारी पहली भारतीय राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि जो हम पाते हैं कि, "इस विशाल देश के पूरे एक संविधान और एक संघ है जो 320 से अधिक लाख पुरुषों के कल्याण के लिए जिम्मेदारी पर ले जाता है के अधिकार क्षेत्र में एक साथ लाया था और महिलाओं को यह निवास "। कैसे शर्म की बात है कि कहने के लिए अभी भी हम अपराध, भ्रष्टाचार और हिंसा के साथ लड़ रहे हैं हमारे देश में (आतंकवादी, बलात्कार, चोरी, दंगों, हड़ताल, आदि के रूप में)। फिर, वहाँ के रूप में यह विकास और प्रगति के लिए अपने मुख्य धारा में जाने से वापस हमारे देश खींच रही है ऐसी गुलामी से हमारे देश को बचाने के लिए एक साथ मिल की जरूरत है। हम आगे जाने के लिए उन्हें हल करने के क्रम में गरीबी, बेरोजगारी, अशिक्षा, ग्लोबल वार्मिंग, असमानता, आदि की तरह हमारे सामाजिक मुद्दों के बारे में पता होना चाहिए।

डॉ अब्दुल कलाम ने कहा है कि "एक देश भ्रष्टाचार मुक्त हो सकता है और खूबसूरत दिमाग के एक राष्ट्र बन गया है, तो मैं दृढ़ता से महसूस तीन प्रमुख सामाजिक सदस्यों को जो एक फर्क कर सकते हैं। वे पिता, माता और शिक्षक "कर रहे हैं। देश के एक नागरिक के रूप में हम गंभीरता से इसके बारे में सोचते हैं और हमारे देश का नेतृत्व करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।
 
Jai Hind !!!

Republic Day 2017 Speech in Hindi

मेरा सम्मान किया प्रधान मैडम, मेरा सम्मान किया सर और मैडम और अपने सभी साथियों को सुप्रभात। मैं कहने के लिए धन्यवाद मुझे हमारे गणतंत्र दिवस पर कुछ बात करने के लिए इस तरह के एक महान अवसर देना चाहते हैं। मेरा नाम है ... .. मैं क्लास में पढ़ा ... ..

आज, हम सब यहाँ हमारे देश के 67 वें गणतंत्र दिवस का जश्न मनाने के लिए कर रहे हैं। यह हम सभी के लिए एक महान और शुभ अवसर है। हम एक दूसरे को बधाई और विकास और हमारे राष्ट्र की समृद्धि के लिए भगवान से प्रार्थना करनी चाहिए। हम 26 जनवरी को भारत में गणतंत्र दिवस हर साल का जश्न मनाने के रूप में भारत के संविधान के इस दिन में अस्तित्व में आया। हम नियमित रूप से 1950 के बाद से भारत का गणतंत्र दिवस मना रहे हैं 1950 में भारत के संविधान में 26 जनवरी के रूप में अस्तित्व में आया।
भारत एक लोकतांत्रिक देश है, जहां सार्वजनिक देश का नेतृत्व करने के लिए अपने नेताओं का चुनाव करने के लिए अधिकृत किया गया है। डॉ राजेंद्र प्रसाद हमारे भारत के प्रथम राष्ट्रपति थे। चूंकि हम 1947 में ब्रिटिश शासन से आजादी मिल गया है, हमारे देश के एक बहुत विकसित और शक्तिशाली देशों में गिना गया है। साथ में कुछ घटनाओं के साथ, कुछ कमियां भी इस तरह की असमानता, गरीबी, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, अशिक्षा पैदा हुई है, आदि हम समाज में इस तरह की समस्याओं को हल करने के लिए हमारे देश को दुनिया के एक सबसे अच्छा देश बनाने के लिए आज एक प्रतिज्ञा लेने की जरूरत है।

Jai Hind !!

1 comment: